हैलट में डॉक्टर के बेटे की मौत पर अखिलेश का Tweet, लिखा- मरीज की उपेक्षा न करे मेडिकल स्टाफ

    0
    386
    हैलट में डॉक्टर के बेटे की मौत पर अखिलेश का Tweet, लिखा- मरीज की उपेक्षा न करे मेडिकल स्टाफ

    Kanpur : हैलट में डॉक्टर के बेटे की मौत पर अखिलेश का Tweet, लिखा- मरीज की उपेक्षा न करे मेडिकल स्टाफ – कानपुर के हैलट अस्पताल में कोरोना ( Corona Virus ) के डर से आम मरीजों के इलाज में लापरवाही हो रही है। स्टाफ मरीजों को छूने से भी डर रहा है। इसी के चलते एक युवक की जान चली गई। इसी संबंध में बुधवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav Ji ) ने ट्वीट कर लिखा कि- ये दुखद है कि कानपुर के एक डॉक्टर को एंबुलेंस की अनुपलब्धता और हैलेट हॉस्पिटल में स्ट्रेचर व अन्य चिकित्सीय सहायता के अभाव में अपना बेटा खोना पड़ा। 

    हैलट में डॉक्टर के बेटे की मौत पर अखिलेश का Tweet, लिखा- मरीज की उपेक्षा न करे मेडिकल स्टाफ

    बताते चलें कि इंदिरा नगर निवासी आनंद को ढंग से इलाज नहीं मिल पाया। हालत बिगड़ने पर आईसीयू में शिफ्ट किया गया लेकिन जान नहीं बच सकी। रविवार को इंदिरा नगर के डॉ. राकेश पांडेय अपने पुत्र आनंद को लेकर हैलट आए थे। आनंद को तेज खांसी व सीने में दर्द था। फ्लू ओपीडी में दिखाने के बाद एक्सरे के लिए भेजा गया। यहां कर्मचारी दूर भाग खड़े हुए।

    हो-हल्ला मचने पर कर्मचारियों ने स्ट्रेचर लाकर दे दिया। पिता खुद बेटे को स्ट्रेचर पर लेकर इमरजेंसी गए। फिर उसे आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।

    पिता का आरोप है कि कर्मचारी मरीज को छूने से कतराते रहे। वक्त से इलाज मिल जाता तो बेटा बच सकता था। परिवार में पत्नी और तीन माह की बच्ची है। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके मौर्या ने कहा कि इलाज में देर करने वाले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

    अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav ) Tweet

    अखिलेश के ट्वीट पर जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की प्राचार्या डॉ. आरती लाल चंदानी ने कंमेट करते हुए कहा कि- इस मरीज को पूरी तरह से अटेंड किया गया। तुरंत आईसीयू में लाया गया। डॉक्टरों ने उत्कृष्ट सेवा भी दी। यह मानसिक रोगी था। हाई बीपी और ब्रेन हेमरेज से उसकी मौत हो गई। उसके पिता से मेरी बात हुई वह पूरी तरह से संतुष्ट हैं। उन्हें तत्परता से पूरा इलाज मिला। यूपी सरकार ने उत्कृष्ट इंतजाम किए हैं।

    यह भी पढ़ें : Kanpur Lockdown Hindi News : हॉटस्पॉट एरिया में सर्वे कर रही स्टॉफ नर्सों से छेड़छाड़, चार मनचले गिरफ्तार

    कोई जवाब दें

    Please enter your comment!
    Please enter your name here